by - Praveen Bhatt

21 Sep 2020


उत्तराखंड

पहाड़नामा ब्यूरोबड़कोट।

राजेन्द्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट, उत्तराकाशी की आधिकारिक वेबसाइट शुरू हो गई है। इससे सीमांत और सुदूर क्षेत्र के विद्यार्थियों को लाभ होगा। विद्यार्थी महाविद्यालय की वेबसाइट www.gdcbarkot.ac.in पर लॉगइन कर महाविद्यालय से जरूरी जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

महाविद्यालय में चल रही महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डी. एन. तिवारी ने बताया महाविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से विद्यार्थी व अभिभावक, विश्वविद्यालय, महाविद्यालय व अन्य शासकीय विभागों एवं अन्य संबंधित वयक्तियों से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। प्राचार्य ने कहा कि यह वेबसाइट महाविद्यालय संबंधित जानकारी प्राप्त करने और संवाद का एक महत्वपूर्ण माध्यम बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान कारोना के समय में जबकि प्रत्यक्ष शिक्षण कार्य बाधित हुआ है। ऐसे में शिक्षण कार्य संचालन, प्रवेश प्रक्रिया, परीक्षा शुल्क व छात्रवृत्ति के साथ ही अन्य कार्य भी वेबसाइट के माध्यम से पूरे किए जाएंगे।

महाविद्यालय की वेबसाइट में सभी जरूरी सूचनाएं व जानकारियां अपलोड की गई हैं। श्री तिवारी ने जानकारी दी कि वेबसाइट पर ऑन लाइन शिक्षण एवं ई लर्निंग, प्रवेश प्रक्रिया, एंटी रेगिंग, कर्मचारी आचार संहिता, वार्षिक कलेंडर, नैक/यूजीसी, परीक्षा, सूचना का अधिकार, मुक्त विश्वविद्यालय अध्ययन केन्द्र, सूचना पट इत्यादि लिंक बनाए गए हैं। इसके अतिरिक्त अन्य महत्वपूर्ण लिंक यूजीसी नई दिल्ला, गढ़वाल विवि, श्रीदेव सुमन विवि, शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार , उच्च शिक्षा विभाग उत्तराखंड सरकार आदि के लिंक व जानकारी भी वेबसाइट में दी गई है।

प्राचार्य ने विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ ही सभी क्षेत्रीय जनमानस से अपील की कि वे वेबसाइट को लॉगइन कर जानकारी प्राप्त करें। महाविद्यालय की मीडिया सेल के प्रभारी डॉ. डीएस मेहरा ने उम्मीद की कि यह वेबसाइट सही मायनों में महाविद्यालय के सभी पक्षों के बीच जानकारियों को साझा करने का मंच बनेगी।







LEAVE A REPLY

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Captcha Code :

RECENT POSTS